दैनिक सोचने का समय : किसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए आप जितना अधिक समय देंगे, उतना ही अधिक आप इसे प्राप्त करेंगे।

 
दैनिक सोचने का समय : किसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए आप जितना अधिक समय देंगे, उतना ही अधिक आप इसे प्राप्त करेंगे।

जयपुर: समय की जरूरत के लिए अपना सबसे रूढ़िवादी अनुमान लें। फिर इसे दोगुना करें। यह आपकी सबसे वास्तविक समय सीमा है। “लोग एक साल में जो हासिल करेंगे, उसे कम करके आंकेंगे, लेकिन पांच में पूरा करेंगे।

दैनिक सोचने का समय : किसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए आप जितना अधिक समय देंगे, उतना ही अधिक आप इसे प्राप्त करेंगे।

किसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए आप जितना अधिक समय देंगे, उतना ही अधिक आप इसे प्राप्त करेंगे। 1-2 वर्ष से कम के किसी भी लक्ष्य के साथ, आप संभवतः वह राशि पूरी कर सकते हैं जिसे आप पूरा कर सकते हैं। जानबूझकर सुस्ती के साथ नए लक्ष्यों को पूरा करने से, आप उस संभावना को बढ़ाते हैं जिससे आप स्थायी सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

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जानबूझकर सुस्ती ने एक गुण के रूप में अपनी अपील खो दी है। हालाँकि ज्यादातर लोग पुराने हरेक के बारे में धीमी और सफल कछुआ के बारे में पुरानी कल्पना को याद करते हैं, धीमेपन को आज की संस्कृति में एक पाप के रूप में देखा जाता है। किसी भी किताबों की दुकान के माध्यम से चलो और आप वजन कम करने, पैसा बनाने और कभी भी आपकी कल्पना से कम समय में सफल होने के वादे देखेंगे।

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लगभग कोई भी लक्ष्य प्राप्त करने योग्य है, लेकिन यह आपके द्वारा निर्धारित समय सीमा के भीतर प्राप्त नहीं हो सकता है। यदि मैंने 1000 पुस्तकों को पढ़ने का लक्ष्य निर्धारित किया है, तो यह लक्ष्य 30 वर्षों के भीतर अपेक्षाकृत आसान है, 7 वर्षों के भीतर ज़ोरदार और 3 वर्षों के भीतर लगभग असंभव है। एक करोड़पति बनने के लिए लक्ष्य निर्धारित करना 1 वर्ष में लगभग असंभव है, 10 में कठिन है और व्यावहारिक रूप से 40 वर्षों के साथ एक निश्चित चीज है, बशर्ते आप एक योजना का पालन करें।

दैनिक सोचने का समय : किसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए आप जितना अधिक समय देंगे, उतना ही अधिक आप इसे प्राप्त करेंगे।
धैर्य को जानबूझकर धीमेपन से गुजरना चाहिए। लगभग किसी भी लक्ष्य को काफी लंबे समय के फ्रेम के भीतर प्राप्त किया जा सकता है। हालाँकि, समय सीमा जितनी अधिक होगी, आपको अपने व्यवहार को इस पूरे समय के अनुरूप बनाए रखने के लिए अधिक धैर्य रखना होगा।

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धैर्य आपको परिणाम के बजाय एक लक्ष्य की ओर प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मजबूर करता है। जो व्यक्ति मैराथन की शुरुआत में घूमता है, वह केवल अंत पर केंद्रित होता है, न कि उसके पैरों के नीचे के चरणों पर। एक बार जब आप स्वीकार करते हैं कि गति का पालन करना आवश्यक है, तो आप चरणों पर केंद्रित हो जाते हैं। एक बार जब आप धीमेपन को स्वीकार कर लेते हैं, तो आप फिनिश लाइन के रास्ते का आनंद भी ले सकते हैं।

 

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