जनिये ,यहा कुछ  वर्कआउट हेयर केयर टिप्स दिए गए हैं

 
घर पर व्यायाम करने के बाद चिकना बाल? यहां 3 प्री और पोस्ट वर्कआउट हेयर केयर टिप्स दिए गए हैं

गर्मियों के बीच एक समय ऐसा आता है जब आपको बहुत पसीना आता है। नमी का स्तर ऐसा है कि पंखा भी कम लगता है। जब आपने कोई शारीरिक गतिविधि नहीं की है तब भी पसीना और पसीने की दर आपके बालों को चिकना बना देती है। तैलीय बालों से निपटने के लिए आपके दिमाग में जो पहला उपाय आता है, वह है सिर धोना।

बालों में ग्रीस के कारण बाल झड़ सकते हैं क्योंकि आपके स्कैल्प के तेल और बालों के बीच संपर्क दैनिक हो जाता है। जब आप नियमित रूप से व्यायाम और स्ट्रेचिंग करते हैं तो इस उमस भरे मौसम का प्रभाव अवश्यंभावी है। इससे बालों के विशेषज्ञ आपको कभी भी अपने बालों को रोजाना धोने के लिए प्रेरित नहीं करेंगे।

हर दिन अपने बालों को धोना सबसे अच्छा विकल्प नहीं है क्योंकि यह आपके स्कैल्प को रूखा बना सकता है, आपके बालों के प्राकृतिक तेलों को तोड़ सकता है और बालों के झड़ने को ट्रिगर कर सकता है। कसरत करने से बहुत पसीना आता है और यह शर्मनाक और खुजलीदार दोनों हो सकता है। इसलिए, तैलीय बालों के लिए कसरत से पहले और बाद में बालों की देखभाल के कुछ सुझावों के बारे में जानने के लिए इस लेख को आगे पढ़ें।

वर्कआउट से पहले बालों की देखभाल के टिप्स


कई विशेषज्ञों के अनुसार, हेयरस्टाइल सबसे महत्वपूर्ण चीज है जिसका आपको उन पाउंड को कम करने से पहले ध्यान रखने की आवश्यकता है। यह सभी कसरत शैलियों के अनुसार अलग-अलग होना चाहिए, जैसे कि एक बन बांधना, पोनीटेल या उन्हें खुला छोड़ना। यहाँ 3 पूर्व कसरत युक्तियाँ उन चिकना बालों को रोकने के लिए हैं:

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