आजमाएं ये Fitness Routine को और अपने Abs को Tonedऔर Strong बनाएं

 
आजमाएं ये Fitness Routine को और अपने Abs को Tonedऔर Strong बनाएं

लाइफस्टाइल न्यूज डेस्क।। हम सभी इस बात से अवगत हैं कि एक कमजोर कोर भी समस्याओं का कारण बन सकता है, उदाहरण के लिए पीठ दर्द. नतीजतन, कोर या एब्स को मजबूत करना और भी महत्वपूर्ण हो जाता है. मजबूत कोर या स्कल्प्टेड एब्स को पाने का उद्देश्य केवल स्विमवियर में अच्छा दिखना नहीं होना चाहिए. एक मजबूत कोर रोजमर्रा की गतिविधियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जैसे शॉपिंग बैग ले जाना या सुबह बिस्तर से उठना. फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपने फॉलोअर्स को परफेक्ट एब्स पाने के लिए कुछ वर्कआउट दिखाती हैं.

एक्सरसाइज
खाने में अधिक कैलोरी लेने और फिजिकल एक्टिविटी कम करने के वजह से कमर के आसपास जिद्दी चर्बी जमा होने लगती है, जिसे लव हैंडल भी कहते है. आइए जानते हैं कुछ ऐसे आसान और असरकारी एक्सरसाइज के बारे में जो आपको कमर की चर्बी कम करने में मदद कर सकते हैं.

यास्मीन 4 राउंड का सुझाव देती है, जिसमें प्रत्येक वर्कआउट 45 सेकंड तक चलता है. व्यायाम के बीच 15 सेकंड का आराम होता है. उन्होंने उन लोगों के लिए एक रिवाइज्ड  वर्जन का भी सुझाव दिया, जिन्हें नियमित वर्जन का प्रदर्शन करना मुश्किल लगता है.

यहां बताया गया है कि कसरत कैसे करें:
1. लेग राइज वेरिएशन (20 बार)

एम: अल्टरनेट लेग स्ट्रेट लेग लोअर्स

2. सिटअप विथ सिंगल लेग नी

एम: सिंगल नी इन के साथ क्रंच

3. फोरआर्म साइड प्लैंक क्रंच

एम: फोरआर्म साइड प्लैंक डिप्स

4. एलिवेटेड सीटेड पंचेस

एम: सीटेड पंचेस

5. रिवर्स टेबल टॉप क्रंच

आजमाएं ये फिटनेस रूटीन को और अपने एब्स को टोंड और मजबूत बनाएं

एम: क्रेव लिफ्ट्स

कैप्शन में यास्मीन ने लिखा, 'आप में से कई लोगों ने पेट की चर्बी कम करने के बारे में पूछा. ईमानदारी से कहूं तो इसका कोई एक रहस्य नहीं है और न ही कभी होगा क्योंकि हम सभी का मेटाबॉलिज्म/डाइट/आदि अलग-अलग होते हैं.एक महीने पहले यास्मीन कराचीवाला ने एक इंस्टाग्राम वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने अपने फैंस को पेट की चर्बी कम करने के लिए HIIT एक्सरसाइज का एक सेट दिखाया था. अभ्यासों ने एब्स को टारगेट किया.  हालांकि, उन्होंने कहा कि वह कुछ एब्स-टारगेट एक्सरसाइज प्रदान करके अपने फैंस को अपना टारगेट प्राप्त करने में मदद कर सकती है.

इससे पहले अगस्त में यास्मीन कराचीवाला ने टोंड एब्स पाने के लिए इंस्टाग्राम पर वीडियो की एक और सीरीज शेयर की थी. उन्होंने इसे "एक जादू 5 मिनट का एब्स वर्कआउट" कहा और कहा कि उन्हें घर पर किया जा सकता है और इसके लिए केवल डम्बल के एक सेट की जरूरत होती है. यास्मीन ने प्रत्येक व्यायाम को एक मिनट के लिए करने और उन्हें दो या तीन राउंड के लिए दोहराने का सुझाव दिया. यहां जानिए कौन से हैं वो वर्कआउट.

तो, चाहे आप एक प्रोफेशनल हों या कोई व्यक्ति जो अभी-अभी फिटनेस यात्रा की शुरुआत कर रहा है, यास्मीन कराचीवाला के ये वर्कआउट आपको एक मजबूत कोर पाने की आपकी खोज में मदद करेंगे.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

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