जानिए , वजन घटाने के 2 छोटे  ट्रिक्स

 
2 छोटे वजन घटाने के ट्रिक्स केवल पोषण विशेषज्ञ जानते हैं

न्यू यॉर्क सिटी स्थित क्लिनिकल न्यूट्रिशनिस्ट जेनिफर कैसेटा का कहना है कि अगर केवल आहार उद्योग ही यह कहना बंद कर देगा कि वजन कम करना कम खाने और अधिक व्यायाम करने का परिणाम है। "कुछ लोगों के लिए जो अपने शरीर की ज़रूरत से ज़्यादा खाते हैं, तो हाँ, यह रणनीति अक्सर वजन घटाने का कारण बन सकती है," वह कहती हैं। "खैर, हमेशा ऐसा ही मामला नहीं होता है।" दूसरे शब्दों में, एक सही समाधान नहीं है- और जो चीज आपके लिए काम कर सकती है वह अभी तक आपके रडार पर भी नहीं हो सकती है।

अपने लक्ष्यों तक पहुँचने में आपकी मदद करने के लिए, हमने शीर्ष आहार विशेषज्ञों और पोषण विशेषज्ञों से उन रणनीतियों के बारे में पूछा जो वास्तव में परिणाम प्राप्त करती हैं। उनकी महान सलाह सुनें। (और सुनिश्चित करें कि आप सबसे खराब आहार युक्तियों से बचें जो पोषण विशेषज्ञों ने कभी सुना है।)


हां, आपने उसे सही पढ़ा है। अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने की कुंजी सिर्फ स्वस्थ व्यवहारों पर ध्यान केंद्रित करना हो सकता है जैसे कि अधिक चलना और अधिक फल और सब्जियां खाना। न्यू यॉर्क सिटी क्षेत्र में एक पौधे आधारित पंजीकृत आहार विशेषज्ञ पंजीकृत आहार विशेषज्ञ एमी गोरिन कहते हैं, "वजन कम करने और वजन घटाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक स्थायी जीवनशैली की आदतें बनाना है जिसे आप लंबे समय तक रख सकते हैं।" "कई छोटे बदलावों की शुरुआत करके इसे लागू करना आम तौर पर सबसे आसान होता है, जैसे कि अपने दिन में व्यायाम जोड़ना, यहां तक ​​​​कि छोटी खुराक में, फलों के लिए उच्च-कैलोरी डेसर्ट की अदला-बदली करना, और खाने के दौरान अधिक सावधान रहना।"\

दूसरे शब्दों में, इस बारे में सोचें कि आप कौन से बदलाव कर सकते हैं जो स्थायी आदतें हैं। इस बात पर विचार करें कि व्यायाम के संदर्भ में आपको क्या पसंद है और स्वस्थ खाद्य पदार्थों की एक सूची बनाएं जो आपको वास्तव में स्वादिष्ट लगते हैं। फिर उन चीजों को अपने जीवन का अधिक प्रमुख हिस्सा बनाने का प्रयास करें। (ये वो चीजें हैं जो आपके डॉक्टर चाहते हैं कि आप वजन कम करने के बारे में जानते हों।)

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