शरीर के लिए जरूरी है जिंक, खाएं ये चीजें

 
शरीर के लिए जरूरी है जिंक, खाएं ये चीजें

हम सभी अपनी प्रतिरक्षा पर जस्ता के प्रभाव के बारे में जानते हैं और COVID संकट के दौरान इसका सेवन करना क्यों महत्वपूर्ण है। जस्ता एक प्रभावी एजेंट भी है जो उम्र बढ़ने के समयपूर्व लक्षणों को रोकता है और कम करता है, और यही कारण है कि बढ़ती उम्र के साथ, हमें अपने आहार में जस्ता सामग्री को बढ़ाने के लिए कहा जाता है ताकि निर्दोष त्वचा हो।

विभिन्न अध्ययनों के अनुसार, जस्ता सेल टर्नओवर में सुधार करने में मदद करता है, त्वचा को सूरज की क्षति से बचाता है, और कोलेजन निर्माण और एनडीए की मरम्मत में प्रभावी है, जो पूरी तरह से त्वचा को युवा और स्वस्थ रखता है।

जिंक से भरपूर खाद्य पदार्थों के बारे में जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें और स्वाभाविक रूप से उस निर्दोष त्वचा को प्राप्त करने में आपकी मदद कर सकते हैं। (छवि: istock) यह सब से अधिक समृद्ध है, क्योंकि एक दिन में एक सीप का सेवन आपको दैनिक जस्ता की 50 प्रतिशत आवश्यकता के साथ मदद कर सकता है और आपके बालों और त्वचा के लिए भी अच्छा है। यह विटामिन बी 12 में भी समृद्ध है, जो त्वचा के लिए भी अच्छा है।

यह जिंक में समृद्ध है और एक अध्ययन के अनुसार, शिटेक मशरूम की एक इकाई आपको लगभग 3 प्रतिशत जस्ता देती है और सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए आप इसका किसी भी रूप में सेवन कर सकते हैं। (चित्र: istock)

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